बिग बॉस फेम Hina Khan हुई Breast Cancer की शिकार, बोली- ये भी गुजर जाएगा

Hina Khan: अभिनेत्री ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। कैंसर की वह तीसरी स्टेज पर हैं। हिना ने पोस्ट हाल ही में एक पोस्ट साझा कर कहा है कि वे इससे उबरने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं और मजबूती से डटी हैं।

hina khan

Hina Khan: जब सोशल मीडिया पर लोकप्रिय अभिनेत्री हिना खान ने एक ऐसी जानकारी शेयर की है। जिससे सभी उनके फैंस को झटका लगा है। अभिनेत्री ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। कैंसर की वह तीसरी स्टेज पर हैं। हिना ने पोस्ट हाल ही में एक पोस्ट साझा कर कहा है कि वे इससे उबरने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं और मजबूती से डटी हैं। और उनका उपचार चल रहा है। टीवी की फेमस अदाकारा हिना खान की हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट ने उनके फैंस को चिंता में डाल दिया है। 36 साल की हिना खान को स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर बताया जा रहा है।

हिना ने दी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जानकारी

हिना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा हैलो एव्रीवन, हाल ही में फैली अफवाहों के मद्देनजर मैं सभी हिनाहॉलिक्स और उन सभी लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहती हूं, जो मुझे बेहद प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। जांच में मुझे कैंसर का पता चला है, जो तीसरी स्टेज पर है।’ हिना ने बताया कि उनका इलाज पहले ही शुरू हो चुका है और वे हर संभव कोशिश कर रही हैं इस बीमारी से उबरने के लिए।

इस चुनौतीपूर्ण घड़ी में मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं। मैं मजबूत हूं और दृढ़ हूं। मैं इस बीमारी से ठीक होने के लिए मजबूती से डटी हुई हूं। मेरा इलाज पहले ही शुरू हो चुका है। मैं इससे उबरने के लिए और भी मजबूत होकर सामना कर रही हूं और ठीक होने के लिए हर संभव कोशिश करने के लिए तैयार हूं।

कैसे होता है ब्रेस्ट कैंसर?

ब्रेस्ट कैंसर एक ऐसा कैंसर है जो ब्रेस्ट के टिशू में शुरू होता है. और फिर ब्रेस्ट के सेल्स में धीरे-धीरे बढ़ने लगता है. जब कैंसर के सेल्स अनियंत्रित रूप से बढ़ने लगते हैं तो वह ट्यूमर का रूप ले लेती है. और फिर ब्रेस्ट कैंसर हो जाता

ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण

स्तन या बगल में गांठ,स्तन के शेप या साइज में बदलाव, त्वचा पर गड्ढे,निपल से डिस्चार्ज और लगातार दर्द,ब्रेस्ट के किसी खास भाग में खुजली या सूजन आना जैसे लक्षण दिखाई देते है

स्टेज 3 का ब्रेस्ट कैंसर खतरनाक

Stage 3 के ब्रेस्ट कैंसर में गांठ 5 सेंटीमीटर से बड़ी होती है। इसमें बगल में गांठ हो सकती है और 60% मामलों में इसका इलाज किया जा सकता है। Chemotherapy, Surgery, Radiation, Hormonal Therapy और Targeted Therapy से उपचार किया जाता है।

हिना ने किया पोस्ट शेयर

हिना ने इंस्टाग्राम स्टोरी में एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें लिखा है – ये बुरा वक्त भी गुजर जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने एक स्माइली भी बनाया है। इस पोस्ट पर कई मशहूर हस्तियों ने भी अपना सपोर्ट दिखाया और उन्हें पावर दी

सोशल मीडिया के जरिए कही ये बात

इससे पहले हिना ने फैंस को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कैंसर होने की जानकारी दी थी। पोस्ट में लिखा था,”हेलो सभी को। हाल ही में जो रूमर्स उड़ रहे थे, मैं उसके बारे में सभी हिनाहोलिक्स और जो भी मुझसे प्यार करते हैं, मेरी केयर करते हैं,उन्हें बताना चाहती हूं। मैं ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज पर हूं। इस गंभीर बीमारी से जूझने के बाद भी मैं आप सबको ये सुनिश्चित कर दूं कि अभी मैं पहले से बेहतर हूं।”

Exit mobile version