TV Actress Rejection For Dark Skin Tone: Hina Khan से लेकर Nia Sharma तक, टीवी की इन टॉप एक्ट्रेसेस की हो चुकी है सांवले रंग की वजह से ट्रोल

TV Actress Rejection For Dark Skin Tone: टीवी इंडस्ट्री में भी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं। जो आज ऊंचाइयों की बुलंदियों को छू रहे हैं। लेकिन कई बार उन्हें रंग की वजह से रिजेक्शन का सामना बार-बार करना पड़ा है। आईए जानते हैं कि वह कौन-कौन सी अभिनेत्रियां हैं?

TV Actress Rejection For Dark Skin Tone

TV Actress Rejection For Dark Skin Tone: बॉलीवुड इंडस्ट्री में रंग रूप को सबसे पहले तवज्जो दी जाती है। टीवी और बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जिनका स्क‍िन कॉम्पलेक्सन या डार्क या सावला है। पर उनकी एक्टिंग बेमिसाल है। भले ही आर्टिस्ट अपनी कला में माह‍िर हो पर कई बार उन्हें अपने व्यक्तित्व के कारण रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है। टीवी इंडस्ट्री में भी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं। जो आज ऊंचाइयों की बुलंदियों को छू रहे हैं। लेकिन कई बार उन्हें रंग की वजह से रिजेक्शन का सामना बार-बार करना पड़ा है। आईए जानते हैं कि वह कौन-कौन सी अभिनेत्रियां हैं?

1) हिना खान

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभाकर रातों रात मशहूर हुईं अदाकारा हिना खान भी अपने डस्की लुक की वजह से काफी रिजेक्शन का सामना कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने एक दफा इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनके हाथों से एक प्रोजेक्ट सिर्फ इसलिए चला गया था क्योंकि वो कश्मीरी थी तो सही मगर कश्मीरियों की तरह गोरी नहीं थी।

2) निया शर्मा

निया शर्मा एक हजारों में मेरी बहन से फेमस हुई आज टीवी इंडस्ट्री की बोल्ड एक्ट्रेस में से एक गिनी जाती है। मगर शुरुआती दौर में उन्हें उनके डस्की लुक की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

3) कृतिका सेंगर

झांसी की रानी’ फेम एक्ट्रेस कृतिका सेंगर एक सफल टीवी अभिनेत्री रहीं। एक्ट्रेस ने पुनर्विवाह और कसम तेरे प्यार की जैसे हिट शोज दिए। लेकिन उन्हें भी सांवले रंग की वजह से की बार रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था।

4) सुंबुल तौकीर खान

‘इमली’ फेम अदाकारा सुंबुल तौकीर खान ने भी सांवले रंग की वजह से काफी रिजेक्शन झेले। एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मेरे शुरुआती दिन काफी मुश्किल थे। मैंने चाइल्ड एक्टर के तौर पर शुरुआत की थी। तो मैं जहां भी ऑडिशन्स के लिए जाती थी तो वहां सिर्फ गोरे रंग के ही चाइल्ड एक्टर की तलाश होती थी।’

5)पौलोमी दास

मॉडल और एक्ट्रेस पौलोमी दास ने पिछले दिनों उन्होंने नेशनल टेलीविजन पर खुलासा किया था कि उन्हें अपने सांवले रंग की वजह से कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है।उन्होंने बिग बॉस ओटीटी 3 शुरुआती एपिसोड में इस बात का खुलासा किया था।

Exit mobile version